Friday, August 8, 2014

मेरी पोस्ट (ग़ज़ल :सच्ची और दिल की बात ) को जागरण जंक्शन में

मेरी पोस्ट (ग़ज़ल :सच्ची और दिल की बात ) को जागरण जंक्शन में 








प्रिय मित्रों मुझे ये बताते हुए बाहर हर्ष हो रहा है कि मेरी पोस्ट (ग़ज़ल :सच्ची और दिल की बात ) को जागरण जंक्शन में शामिल किया गया है।
आप भी अपनी प्रतिक्रिया से अबगत कराएं


 Your ग़ज़ल(सच्ची और दिल की बात) has been featured on Jagran Junction

Click Here to visit your blog : मैं, लेखनी और जिंदगी

Thanks!
JagranJunction Team


http://madansbarc.jagranjunction.com/2014/03/21/%E0%A5%9A%E0%A5%9B%E0%A4%B2%E0%A4%B8%E0%A4%9A%E0%A5%8D%E0%A4%9A%E0%A5%80-%E0%A4%94%E0%A4%B0-%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B2-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%AC%E0%A4%BE%E0%A4%A4/


ग़ज़ल(सच्ची और दिल की बात)


किसको आज फुर्सत है किसी की बात सुनने की
अपने ख्बाबों और ख़यालों में सभी मशगूल दिखतें हैं
दुनिया में जिधर देखो हज़ारों रास्ते दीखते
मंजिल जिनसे मिल जाये बह रास्ते नहीं मिलते हैं
सबक क्या क्या सिखाता है जीबन का सफ़र यारों
मुश्किल में बहुत मुश्किल से अपने दोस्त दिखतें हैं
क्यों सच्ची और दिल की बात ख़बरों में नहीं दिखती
नहीं लेना हक़ीक़त से और मन से आज लिखतें हैं
धर्म देखो कर्म देखो असर दीखता है पैसों का
भरोसा हो तो किस पर हो सभी इक जैसे दिखतें हैं
सियासत में न इज्ज़त की न मेहनत की कद्र यारों
सुहाने स्वप्न और ज़ज्बात यहाँ हर रोज बिकते हैं


प्रस्तुति:
मदन मोहन सक्सेना

No comments:

Post a Comment