Friday, August 8, 2014

मेरी पोस्ट (क्या सच्चा है क्या है झूठा) जागरण जंक्शन पर

मेरी पोस्ट (क्या सच्चा है क्या है झूठा)  जागरण जंक्शन पर
 




प्रिय मित्रों मुझे ये बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि मेरी पोस्ट (क्या सच्चा है क्या है झूठा)  जागरण जंक्शन पर शामिल की गयी है।  आप भी पोस्ट को पढ़कर  अपनी प्रतिक्रिया से अबगत करायें।




Dear User,

Your क्या सच्चा है क्या है झूठा has been featured on Jagran Junction

Click Here to visit your blog : मैं, लेखनी और जिंदगी

Thanks!
JagranJunction Team 




 http://madansbarc.jagranjunction.com/2014/03/05/%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%BE-%E0%A4%B8%E0%A4%9A%E0%A5%8D%E0%A4%9A%E0%A4%BE-%E0%A4%B9%E0%A5%88-%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%BE-%E0%A4%B9%E0%A5%88-%E0%A4%9D%E0%A5%82%E0%A4%A0%E0%A4%BE/



क्या सच्चा है क्या है झूठा अंतर करना नामुमकिन है
हमने खुद को पाया है बस खुदगर्जी के घेरे में


एक जमी बख्शी थी कुदरत ने हमको यारो लेकिन
हमने सब कुछ बाट दिया है मेरे में और तेरे में


आज नजर आती मायूसी मानबता के चेहरे पर
अपराधी को शरण मिली है आज पुलिस के डेरे में


बीरो की क़ुरबानी का कुछ भी असर नहीं दीखता है
जिसे देखिये चला रहा है क्यों सारे तीर अँधेरे में


जीवन बदला भाषा बदली सब कुछ अपना बदल गया है
अनजानापन लगता है अब खुद के आज बसेरे में


क्या सच्चा है क्या है झूठा अंतर करना नामुमकिन है.
हमने खुद को पाया है बस खुदगर्जी के घेरे में



मदन मोहन सक्सेना

No comments:

Post a Comment